चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



एक टमाटर को बीच से आधा काटकर अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह रगड़े।

कृत्रिम सौन्दर्यवर्धक उत्पादों का प्रयोग नहीं करना चाहिए, तथा धूप में जाने से पहले उच्च गुणवत्ता वाले सनक्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

आवश्यकता इस बात की है कि इन आहारों का भरपूर सेवन किया जाए.

हल्दी के गुणों की तारीफ हम अपनी दादी और माँ से बचपन से ही सुनते आ रहे हैं। चोट लगी है तो हल्दी लगा लो। बीमार हो गए तो दूध में डालकर पीलो। जब बात ब्यूटी की आती है तब भी यह ऐसे ही है। हल्दी को त्वचा पर लेप की तरह भी लगा सकते हैं और दूध में डालकर पी भी सकते हैं। इसके एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण आपकी त्वचा को हील करके बेबी सॉफ्ट बना देते हैं। आपकी त्वचा को ग्लो देने के साथ-साथ हल्दी की वजह से आपकी त्वचा पर से दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन भी चले जाते हैं।

एक पका हुआ पपीता लें और इसे छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें।

नारियल तेल से मालिश रोज़ रात को सोने से पहले करें।

कच्चे आलू के रस को चेहरे पर लगाएं, तथा सूखने पर धो दें। यह चेहरे से दाग-धब्बों को हटाता है तथा त्वचा में कसाव लाता है।

रात भर भिगोए हुए मेथी के बीजों के साथ एक स्प्रे बोतल में पानी का छिड़काव करें. अपना चेहरा धोने के बाद read more अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइजर की एक छोटी परत लगाएं.

आप एप्पल जूस को चेहरे पर भी लगा सकते हैं.

जानते हैं, कैसे रौनक भरा, लालिमा युक्त व मखमली चेहरा पाना कोई मुश्किल काम नहीं है.

पहले ठंडे दूध में चुटकीभर नमक डाल दें।

"उनका हाल शाहीन अफरीदी जैसा न हो जाए.." जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर रवि शास्त्री ने उठाए सवाल

सूरज की रोशनी में अधिक वक्त बिताने से मेलाज्मा होने की संभावना बढ़ जाती है। जिन लोगों के परिवार में मेलाज्मा हुआ है, उन्हें सूरज की रोशनी में अधिक वक्त बिताने से बचना चाहिए। इससे आपकी चेहरे की चमक जा सकती है। यह हार्मोन की औषधियां बन्द करने पर, या गर्भावस्था बीत जाने के कुछ महीनों बाद हल्का पड़ जाता है।

बेकिंग सोडा त्वचा से मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है और त्वचा का पीएच स्तर भी न्यूट्रल करता है। यह त्वचा को नरम करता है और यदि किसी भी प्रकार की सूजन मौजूद हो तो उसे भी ख़त्म करता है।

Report this wiki page